प्रांगण में शान्ति समिति की बैठक का आयोजन किया गया

0
288
नहटौर थाना प्रांगण में शान्ति समिति की बैठक का आयोजन किया गया। इस मोके पर पुलिस क्षेत्राधिकारी धामपुर अजय कुमार अग्रवाल ने कहा, कि त्यौहार हमारी संस्कृति है और यह हमारे बुजुर्गाे के प्रेम व भाईचारे की याद ताजा करते हैं। उन्होने लोगों से एक दूसरे के त्यौहार साम्प्रदायिक सौहार्द व आपसी भाईचारे के साथ मनाने की अपील की।
होली पर्व के मद्देनजर थाना प्रांगण में आयोजित शान्ति समिति की बैठक को सम्बोधित करते हुए उन्होने कहा कि हमारे बुजुर्ग एक दूसरे के त्यौहारों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते थे जिससे त्यौहारों की रौनक दोगुनी हो जाती थी। उन्होने हुड़दंगियो को चेताते हुए कहा कि अगर कोई शराब पीकर उत्पात मचाते व रोड पर होली खेलते तथा रंग से परहेज करने वाले लोगो पर रंग डालते हुए या शटर पीटते और बेनर फाड़ते हुए मिला तो उसकी खैर नहीं। उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी। उन्होने कहा कि जान बूझकर रंग न डाला जाये तो रंग डल ही नहीं सकता। उन्होने कोतवाल को निर्देश देते हुए कहा कि होली के जुलूस में रास्ते में पडने वाली मस्जिदों के पास विषेष चौकसी बरतें। मस्जिद के आसपास पांच लोगों की कमेटी गठित की जाये ताकि वह वहां कोई अप्रिय घटना न हो सके। उन्होने होली कमेटी के पदाधिकारियो से कहा की वह 100 वालीयनटर की टीम बनाये और उन्हें कार्ड जारी कर उनकी व्यवस्था बनाने में ड्यूटी लगाये।
उपजिलाधिकारी विजय वर्धन तोमर ने होली पर्व को शांतिपूर्वक मनाने की अपील की। चेयरपर्सन पुत्र राजा अंसारी ने उन मुस्लिम भाईयों से अपील की जिन्हें रंग से परहेज है कि वह रंग वाले स्थानों से न गुजरे और होली के दिन अपने घरों पर रहे। उन्होने होली पर्व पर जनरेटर से पानी की व्यवस्था करने और नगर को स्वच्छ बनाने का भरोसा दिलाया। कोतवाल सतेंद्र सिंह ने सभी को होली की बधाई देते हुए साम्प्रदायिक सौहार्द व आपसी भाईचारे के साथ होली का पर्व मनाने की अपील की। कामरेड गुलाम साबिर सिद्दीक़ी ने एकता भाईचारे से सराबोर होली की कविता सुनाकर मन्त्रमुग्ध कर दिया जिसकी सभी ने कंठमुक्त से प्रशंसा की। इस मोके पर कोतवाल सतेंद्र सिंह की अध्यक्षता एव उपनिरीक्षक संजीव कुमार के संचालन में आयोजित बैठक मे क्राइम इंस्पेक्टर मुकेश चन्द्रा, बड़ी संख्या में ग्राम प्रधान व नागरिक मौजूद रहे।

Leave a Reply