रविवार, मई 5, 2024
होम ब्लॉग

प्रेमिका के घर जाकर प्रेमी ने खुद को लगाई आग, हुई शादी

0

अफज़लगढ़ में आखिर एक तरफा प्यार करने वाले प्रेम दीवाने को मंजिल हासिल हो गई। उसके प्यार पर मोहर लगाते हुए परिजनो ने उनकी शादी के लिए हां कर दी। वहीं शादी हो जाने पर विवाद का पटाक्षेप हो गया ओर दोनो पक्षों में खुशी का माहौल है। प्रेमी ने प्रेमिका के घर के अंदर जाकर अपने ऊपर पेट्रोल डालकर लगा ली थी आग।
दरअसल कालागढ़ निवासी एक युवक एक तरफा प्रेम प्रसंग के चलते रेहड़ थाना क्षेत्र के गांव कल्लूवाला निवासी एक युवती के घर जा पहुंचा था। और युवती से प्यार करने की बात कहते हुए उसे अपने साथ ले जाने की जिद करने लगा था। युवती के परिजनो के विरोध पर युवक ने अपने साथ लाया पट्रोल उड़ेल कर खुद को आग लगाकर जलाने का प्रयास किया था। किन्तु आसपास मौजूद लोगो ने उसे बचा लिया। फिर भी वह मामूली रूप से झुलस भी गया था। उधर युवक की दिवानगी को देखते हुए गणमान्य लोगो ने युवती के परिजनो से बात की ओर समझाया बुझाया। जिस पर युवती के परिजन भी दोनो की शादी के लिए राजी हो गए। सोमवार को रेहड़ पीपल वाले मंदिर में परिजनो की मौजूदगी में उनकी शादी करा दी गई। दोनो पक्षों की सहमति से शादी हो जाने पर परिजनो में खुशी का माहौल है। आखिर प्रेम दिवाने ने अपनी मंजिल हासिल कर ही ली। उधर थानाध्यक्ष धीरज सोलंकी का कहना है की इस संबंध में कोई तहरीर नही मिली थी। विवाह दोनो पक्षों की आपसी सहमति से किया गया है।
अफज़लगढ़ से मनोज गहलौत की रिपोर्ट।

अज्ञात पिकअप वाहन की चपेट मे आकर तीन युवकों की दर्दनाक मौत

0

बिजनौर के नगीना देहात क्षेत्र में अज्ञात पिकअप वाहन की चपेट मे आकर तीन युवकों की दर्दनाक मौत हो गई। जिसकी खबर से पूरे मौैहल्ले में मातम का माहौल बन गया।
दरअसल आपको बता दे की बढापुर के मौहल्ला नोमी के रहने वाले गौरव कश्यप उसका साथी प्रिंस कश्यप और वंश एक बाइक पर सवार होकर नगीना देहात क्षेत्र के एक गांव में शादी में शामिल होकर वापस अपने घर बढापुर जा रहे थे। तभी देर रात नगीना से नजीबाबाद रोड पर रावल खेडी रेलवे फाटक पर सामने से आ रहे तेज रफ़्तार अज्ञात पिकअप वाहन से बाइक की जोरदार टक्कर हो गई। जिसके कारण बाइक सवार गौरव और प्रिंस की मौके पर ही मौत हो गई। जबकी वंश को नाजुक हालत मे पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर मेरठ के एक अस्पताल मे वंश ने भी दम तोड दिया। उधर सुबह होते ही जैसे ही तीनो युवकों की मौत की खबर उनके घर पहुंची तो तीनो युवकों के घरों मे चीख पुकार मच गई। वही नगीना थाना अध्य्क्ष हंबीर सिंह ने बताया की अज्ञात पिकअप वाहन की तालाश की जा रही है। साथ ही साथ आसपास लगे सीसी टीवी कैमरे भी चेक किये जा रहे है। कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जायगी।
बिजनौर से नीरज कुमार की रिपोर्ट।

धामपुर में एक युवती की ट्रेन की चपेट में आने से मौत

0

धामपुर में संदिग्ध परिस्थितियों में एक युवती की ट्रेन की चपेट में आने से हुई मौत, सूचना मिलने के बाद पहुंची जीआरपी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।
जानकारी के अनुसार धामपुर रेलवे स्टेशन के पास नहटौर पुल के नीचे संदिग्ध परिस्थितियों में एक युवती की देहरादून की ओर जा रही उपासना एक्सप्रेस की चपेट में आने से मौत हो गई है। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक युवती के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। युवती के शव के पास से जीआरपी पुलिस को एक आधार कार्ड बरामद हुआ है। आधार कार्ड में नाम कविता रानी निवासी गांव फुलसंदा खकम थाना नहटौर है। आधार कार्ड में फोन नंबर भी लिखा हुआ था, जिस से युवती के घर सूचना दी गई। इस सूचना पर युवती के परिजनों में कोहराम मच गया परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। परिजन आनन फानन में बिजनौर के लिए रवाना हो गए है।
धामपुर से साक़िब शैख़ की रिपोर्ट।

चार बाइक के साथ तीन अंतर्जनपदीय वाहन चोर गिरफ्तार

0

थाना धामपुर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर चेकिंग के दौरान 3 अन्तर्जनपदीय वाहन चोर नूरी शर्मा उर्फ अनुज पुत्र भरत शर्मा निवासी ग्राम अमखेडा थाना धामपुर, प्रियांशु कुमार पुत्र धर्मवीर सिंह निवासी ग्राम मौहम्मदपुर परमावाला थाना धामपुर, अनुज और प्रियांशु का दोस्त दीपक कुमार पुत्र बब्लू निवासी ग्राम जैतरा थाना धामपुर को चोरी की 4 मोटरसाइकिलों व फर्जी नंबर प्लेट सहित गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तों ने पुलिस को पूछताछ पर बताया कि मोटरसाइकिल हीरो स्पलेन्डर हम तीनो ने 8 10 दिन पहले कस्बा धामपुर में कृष्णा अस्पताल के पास से चोरी की थी, तथा हीरो होण्डा स्पलैन्डर बिजनौर से चोरी की थी। मोटरसाइकिल हीरो स्पलेन्डर प्लस को कस्बा काँठ जनपद मुरादाबाद व टी वी एस स्पोर्ट्स बिना नंबर प्लेट को भी जनपद मुरादाबाद से चोरी करना बताया। सभी मोटरसाइकिल हमने भिन्न भिन्न स्थानों से चोरी की थी। अभियुक्त दीपक ने बताया कि मैं मोटरसाइकिल रिपेयरिंग का काम करता हूँ तथा मोटरसाइकिल चोरी करने के पश्चात मोटरसाइकिलों को खोलने, बाँधने व बेचने में अपने साथियों की मदद करता हूँ।
धामपुर से साकिब शैख की रिपोर्ट।

आर.आर. पब्लिक स्कूल में फेयरवेल पार्टी का किया गया आयोजन

0

आर.आर. पब्लिक स्कूल में फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान कक्षा 12 के छात्र एवं छात्राओं को भावभीनी विदाई दी गई। प्रियांशु यादव मिस्टर फेयरवेल तथा जसप्रीत कौर मिस फेयरवेल चुनी गई।
दरअसल नूरपुर में स्योहारा रोड स्थित आर आर पब्लिक स्कूल में 12वीं कक्षा को विदाई देने के लिए फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय की प्रबंधिका दीपा गुप्ता, डायरेक्टर प्राची गुप्ता, प्रधानाचार्य प्रणय मनु गुप्ता द्वारा मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। कक्षा 11 के छात्र एवं छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन कर सबका मन मोह लिया। विद्यालय की प्रबंधिका दीपा गुप्ता के निर्देशन में मनोहारी सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ कक्षा बारहवीं के छात्र – छात्राओं को फूल माला पहना कर विदाई दी गई। विदाई लेने वाले छात्र – छात्राओं ने अपने शिक्षकों से आशीर्वाद प्राप्त कर जीवन में शानदार प्रदर्शन से विद्यालय और अपने गुरू जनों का मान बढ़ाने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य प्रणय मनु गुप्ता ने छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं भेंट करतें हुए कहा कि आपके द्वारा की गई कड़ी मेहनत और लगन के साथ दी गई परीक्षा के परिणाम आपके अनुरूप हो ऐसी विद्यालय की कामना है। अब आप छात्र – छात्राएं अपने भविष्य को संवारने और उसे उज्जवल बनाने के लिए तब तक निरंतर प्रयास करते रहें जब तक कि आपको आपका अपना लक्ष्य प्राप्त न हो जाए। विद्यालय हमेशा आपकी तरक्की और उन्नति के लिए कामना करता रहेगा। कार्यक्रम में प्रीत चौधरी को मिस्टर स्पार्क तथा तस्मिया परवीन को मिस स्पार्क चुना गया। विद्यालय की प्रबंधिका दीपा गुप्ता व डायरेक्टर प्राची गुप्ता ने विद्यालय द्वारा चुने गए स्पार्क और फेयरवेल को स्मृति चिन्ह भेंट कर व ताज पहनाकर अपनी शुभकामनाएं भेंट की। सम्मान पाकर छात्र छात्राएं काफी खुश नजर आए। मान्या मिश्रा व अरीबा के संयुक्त संचालन में आयोजित कार्यक्रम में शिक्षक चंचल कटारिया, व तरूण गर्ग, ने कार्यक्रम को संबोधित किया। इस अवसर पर विरेंद्र चौधरी, संजीव डबास, स्वाति यादव, नीरज त्यागी, अजय कुमार, नरेंद्र सिंह, रीता त्यागी, अनुराग शर्मा, जीवन सिंह, कुसुम लता, शिल्पी अग्रवाल, शाहीन परवीन, पूजा चौहान, रीना रानी, बबीता पाल, रश्मि बंसल, नेहा सैफी आदि उपस्थित रहे।

कार में युवक का मिला खून से लथपथ गोली लगा शव

0

कार में युवक का खून से लथपथ मिला गोली लगा शव, पुलिस को कार में तमंचा हुआ बरामद, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और मामले की जाँच पड़ताल में जुटी।
जानकारी के अनुसार बिजनौर में झलरा स्वाहेडी मार्ग पर ग्रामीणों को एक कार खडी दिखाई दी। ग्रामीणों ने पास जाकर देखा तो कार में युवक का शव था और सीने में गोली लगी हुई थी। जबकि एक तमंचा उसके हाथ में था। सूचना पर सैकडो की संख्या में लोग जंगल की और दौड़े। ग्रामीणों ने उसकी शिनाख्त रोहन पुत्र संजीव के रूप में की। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। और गहनता से मामले की जाँच पड़ताल में जुट गई है। उधर युवक की मौत से मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया परिजनों का रो रो कर बुरा हाल ळें
बिजनौर से नीरज कुमार की रिपोर्ट

भगवान महावीर जयंती की निकाली गई शोभा यात्रा 

0

नहटौर में भगवान महावीर जयंती की शोभा यात्रा नगर के मुख्य मार्ग से धूम धाम से निकाली गई। शोभायात्रा का कई जगह पर विभिन्न सामाजिक संगठनों की ओर से पुष्प वर्षा के साथ स्वागत किया गया।

शोभा यात्रा सुबह करीब 9 बजे मीना मार्किट स्थित जैन मन्दिर से षुरू हो कर, मुख्य बाजार से होती हुई, एजेंसी चौराहा से होकर, जैन विद्या इंटर कॉलेज पहुँच कर समाप्त हुई। शोभायात्रा में भगवान महावीर के जीवन से संबंधित झांकियां आकर्षण का केंद्र रही। इस मौके पर अजय जैन, पंकज जैन, पुनीत जैन, ऋषभ जैन, अंकित जैन, आकाश जैन, सोनू जैन, आलोक जैन आदि बडी संख्या में जैन समाज के लोगों ने हिस्सा लिया।
नहटौर से जहीन अंसारी की रिपोर्ट।

गेहूं के खेत में लगी भीषण आग, मचा हड़कंप

0

तहसील चांदपुर के ब्लाक जलीलपुर के जंगल में गेहूं को काटने के बाद भूसे में लगी आग। भीषण आग से मचा हडकंप।
दरअसल पूरा मामला जनपद बिजनौर के तहसील चांदपुर क्षेत्र के ग्राम ब्लॉक जलीलपुर में पवन पुत्र डालचंद निवासी मौहल्ला ब्रह्मपुरी थाना नूरपुर का खेत हैं। जहां अचानक गेहूं की फसल काटने के बाद खेत के भूसे में आग लग जाने से गांव में अफरा तफरी मच गई। गांव के सैंकडो लोग आग बुझाने के लिए खेत की ओर दौड पडे। तेज हवा होने के कारण आग विकराल रूप ले चुकी थी। लोगों ने फायरबिग्रेड को फोन कर बुलाया गया। जहां फायरबिग्रेड तत्काल मौके पर पहुंची। बताया जा रहा है कि तब तक आस पास के कई खेत जलकर राख हो चुका थे। जिस कारण लाखों रुपए का भूसा जलकर राख हो गया। आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। फायर ब्रिगेड के घंटो के प्रयास के बाद आग पर काबू पाया गया।
चांदपुर से अजय कुमार कौशिक की रिपोर्ट।

मुरादाबाद लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी एवं पूर्व सांसद सर्वेश सिंह का निधन

0

मुरादाबाद लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी एवं पूर्व सांसद सर्वेश सिंह का निधन हो गया है। वह कुछ समय से अस्वस्थ चल रहे थे। उनका पार्थिव शरीर दर्शन के लिए रतुपुरा ठाकुरद्वारा स्थित उनके आवास पर रखा गया है। कुंवर सर्वेश सिंह के निधन पर उनके समर्थकों में शोक की लहर है।


बता दें कि 5 बार विधायक और एक बार सांसद रह चुके सर्वेश सिंह लंबे समय से बीमार थे। चुनाव शुरू होने से कुछ वक्त पहले भी वो डेढ महीने तक एम्स में भर्ती रहे थे। पूर्व सांसद के पीआरओ अमित सिंह ने बताया कि शुक्रवार शाम वह मेडिकल चेकअप कराने के लिए एम्स गए थे। जहां इलाज के दौरान शनिवार शाम उनका निधन हो गया। शनिवार को देर रात सर्वेश सिंह का पार्थिव शरीर मुरादाबाद की ठाकुरद्वारा तहसील में स्थित उनके पैतृक गांव रतूपुरा लाया गया। यहां उनके पार्थिव शरीर को उनके समर्थकों के अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है। दोपहर दो बजे गांव में ही उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। भाजपा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश कुमार के निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राजनाथ सिंह सहित कई दिग्गज नेताओं ने दुख जताया है।
ब्यूरो रिपोर्ट।

अरुण कुमार ने हाईस्कूल में 96.83 अंक प्राप्त कर किया जिला बिजनौर टॉप

0
This image has an empty alt attribute; its file name is WhatsApp-Image-2024-04-20-at-5.48.12-PM-1024x576.jpeg

अफजलगढ़: धामपुर रोड स्थित सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज अफजलगढ़ के छात्र अरुण कुमार प्रजापति ने हाईस्कूल में 96.83 अंक प्राप्त कर जिला बिजनौर टॉप किया है। जिला टॉप करने पर स्कूल प्रशासन और अरुण प्रजापति के परिजनों में खुशी की लहर है। परिजनों और शिक्षकों ने मिठाई खिलाकर अरूण कुमार को बधाई दी। अरूण कुमार प्रजापति मूल रूप से अफजलगढ़ थाना क्षेत्र के गोर्वधनपुर उर्फ नाबका गांव के रहने वाले हैं। अरूण कुमार के पिता रघुवीर प्रजापति किसान है। और मां विमलेश प्रजापति ग्रहणी है। अरूण कुमार प्रजापति का कहना है कि परिवार और शिक्षकों द्वारा अच्छा माहौल दिया गया। जिससे वह जिला टॉप कर पाए। वह प्रतिदिन आठ घंटे पढ़ाई करते थे और भविष्य में एमबीबीएस कर चिकित्सा बनकर लोगों की सेवा करना चाहते हैं। इसी कारण उन्होंने पढ़ाई में काफी मेहनत की। विद्यालय के प्रधानाचार्य प्रकाश वीर आर्य और अन्य शिक्षकों ने अरूण कुमार को मिठाई खिलाकर उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। जबकि हाईस्कूल जिला टॉप अरूण कुमार प्रजापति के बड़े भाई अतुल प्रजापति ने इंटरमीडिएट में 94.4 अंक प्राप्त कर जिला बिजनौर में पांचवां स्थान प्राप्त किया है। सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज अफजलगढ़ में इंटरमीडिएट में दूसरा स्थान प्राप्त किया। इस अवसर पर सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य प्रकाश वीर आर्य,अनिल रस्तोगी, पूर्व चेयरपर्सन पति सलीम अंसारी एडवोकेट,भाजपा नगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा,मेम्बर कलवा कुरैशी, पूर्व चेयरमैन नफीस कुरैशी,भीम सिंह रावत, अफजलगढ़ प्रेस क्लब रजिस्टर्ड के अध्यक्ष सुनील कुमार धस्माना,अर्जुन चौहान,शुऐब कुरैशी,सुनील कुमार,विनय भार्गव,सन्नी अग्रवाल ने जिला का टॉपर बनने सहित अफजलगढ़ क्षेत्र का नाम रोशन करने पर गांव गढ़वावाला निवासी छात्र अरुण कुमार को शुभकामनाएं दी।