100 बैड के अस्पताल का निरीक्षण

0
266

धामपुर में नगीना मार्ग स्थित 100 बैड के अस्पताल का सीडीओ द्वारा निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान सीडीओ ने कर्मचारियों को सफाई व्यवस्था दुरूस्त करने के निर्देश दिये।
दरअसल कोरोना की दूसरी लहर के दौरान की गई तैयारियों की स्वास्थ्य विभाग द्वारा नए सिरे से समीक्षा की जा रही है। इसी के तहत भविष्य की रणनीति तैयार की जा रही है। शासन के निर्देश पर मुख्य विकास अधिकारी द्वारा धामपुर स्थित 100 बेड के अस्पताल का निरीक्षण किया गया।
जैसा की आप को पता है कि देश में कोरोना की तीसरी लहर ओमिक्राॅन के रूप में सामने आ रही है। ओमिक्राॅन से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट मोड पर आ गया है। इसी कड़ी में धामपुर के नगीना मार्ग स्थित 100 बैड के अस्पताल में व्यवस्थाएं दुरूस्त करने के निर्देश दिये गये हैं। निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी कामता प्रसाद सिंह और मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 विजयकुमार गोयल आदि ने अस्पताल पहंुचकर सबसे पहले आॅक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया। इस दौरान अस्पताल परिसर में फैली गंदगी पर नाराजगी जताते हुए बेहतर सफाई मुहैया कराये जाने के साथ ही स्थानीय स्टाफ से सौ बैड की व्यवस्था जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। सीडीओ ने बताया कि कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग तैयारियां करने में जुट गया है। कमियां दूर करने के लिए कर्मचारियों को निर्देशित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पूर्व मे इस अस्पताल में 20 बैड की व्यवस्था कराई गई थी मगर अब सभी सौ बैड तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। इस दौरान सीएससी प्रभारी डाॅ0 ओ.पी. यादव, पीएससी प्रभारी डाॅ0 मनीष राज सहित अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।
आपको बता दें कि 100 बैड के अस्पताल में सभी बैड तक आॅक्सीज़न पहंुचाने के लिए परिसर में आॅक्सीजन प्लांट का उद्घाटन करीब 3 माह पूर्व ही हुआ है। लेकिन सीडीओ के निरीक्षण के दौरान आॅक्सीज़न प्लांट मशीन की बाॅडी पीछे की तरफ से क्षतिग्रस्त नज़र आई जिसपर सीएमओ ने नाराजगी जताते हुए कहा कि आॅक्सीजन मशीन अभी गारंटी पीरियड में है। निर्माणकर्ता कंपनी से शिकायत कर मशीन को दुरूस्त कराया जायेगा। फिल्हाल इस्तेमाल से पूर्व आॅक्सीज़न प्लांट मशीन कवर क्षतिग्रस्त होना विभाग की तैयारियों की पोल खोलने को काफी है।

Leave a Reply