हर्षोल्लास के साथ मनाया गया गणतंत्र दिवस

0
292

देशभर में 73 वां गणतंत्र दिवस धूम-धाम के साथ परंपरागत तरीके से मनाया जा रहा है। गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर जनपद बिजनौर में भी विभिन्न स्थानों पर सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों और स्कूलों आदि में ध्वजारोहरण कर प्रसाद वितरित किया गया।
जनपद बिजनौर के धामपुर स्थित सरस्वती विद्या मन्दिर इण्टर काॅलेज, राधा इण्टर काॅलेज, एस.बी.डी. काॅलेज और धामपुर पब्लिक स्कूल आदि में गणतंत्र दिवस का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों ने ध्वजारोहण कर किया गया। इसके उपरांत तिरंगे को सलामी दी गई। इस अवसर पर विद्यालयों के छात्र-छात्रों ने देशभक्ति से ओत-प्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया। वहीं कार्यक्रम के अतिथियों ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनायें प्रेषित की और समाज तथा देश के विकास के लिए काम करने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान कार्यक्रम के अतिथि, विद्यालय स्टाफ और छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।
उधर जनपद बिजनौर के नगीना में भी सरकारी तथा गैर सरकारी संस्थाओं में ध्वजारोहण कर गणतंत्र दिवस का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया ।
नगीना नगर पालिका परिषद में 73 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर कोरोना प्रोटोकाॅल का पालन करते हुए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौेके पर नगर पालिका में ध्वजारोहरण कर तिरंगे को सलामी दी गई वहीं गांधी जी की प्रतिमा पर फूल-माला पहनाकर शहीदों को याद किया गया। इस मौके पर चेयरपर्सन पुत्र सिराज, अधिशासी अधिकारी सहित नगर पालिका का समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।
वहीं नगीना के एमएम इंटर काॅलेज, दयानंद वैदिक कन्या इण्टर काॅलेज आदि में भी गणतंत्र दिवस के उपलक्ष में कार्यक्रम का आयेाजन किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों द्वारा ध्वजारोहण किया गया वहीं विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने देशभक्ति पर आधारित कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी को सराहना करने पर मजबूर कर दिया। कार्यक्रम में विद्यालय स्टाफ और छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।
जनपद बिजनौर के स्योहारा में सरकारी और गैर सरकारी संस्थानों पर ध्वजारोहण किया गया। इस मौके पर स्योहारा के एम.क्यू. इण्टर काॅलेज में प्रबंधक वकील अहमद, और प्रधानाचार्य मंसूर इशरत सिद्दीकी ने संयुक्त रूप से ध्वजारोहण कर तिरंगे को सलामी दी इसके उपरांत छात्र-छात्राओं को मिठाई वितरित की गई।
वहीं स्योहारा थाना परिसर में थानाध्यक्ष आशीष कुमार तोमर द्वारा ध्वजारोहण कर तिरंगे को सलामी दी गई साथ ही पुलिसकर्मियों को एकता और अखंडता की शपथ दिलाई गई। इसी के साथ थाना प्रभारी द्वारा बच्चों को मिठाई भी वितरित की गई।
उधर जनपद बिजनौर के चांदपुर में भी कोरोना की गाइडलाइन्स का पालन करते हुए गणतंत्र दिवस का पर्व धूमधाम से मनाया गया। जहां चांदपुर क्षेत्र स्थित गुलाब सिंह डिग्री काॅलेज, विवेकानन्द इण्टर काॅलेज और लोकप्रिय इंटर काॅलेज सहित सरकारी तथा गैर सरकारी संस्थाओं में ध्वजारोहण किया गया।
चांदपुर उपजिलाधिकारी हिमांशु वर्मा द्वारा अपने कर्मचारियों के साथ झंडारोहण किया गया। वहीं इस मौके चांदपुर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ने पुलिसकर्मियों को संविधान की शपथ भी दिलाई। चांदपुर में एनसीसी कैडेट्स द्वारा भी भव्य परेड का आयोजन कर उत्कृष्ट प्रदर्शन किया गया।
जनपद बिजनौर के नूरपुर में भी राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस के अवसर पर नगर की सरकारी तथा गैर सरकारी संस्थाओं पर ध्वजारोहण कर प्रसाद वितरित किया गया। नगर स्थित पश्चिमी उत्तर प्रदेश व्यापार मंडल के कार्यालय पर सरदार रविन्द्र सिंह और संदीप जोशी, वही भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय पर प्रत्याशी सी.पी. सिंह आदि द्वारा ध्वजारोहण कर अमर शहीदों को याद किया गया। वहीं गणतंत्र दिवस की खुशी मंे नगरवासियों को मिष्ठान भी वितरित किया गया।
उधर जनपद के अफज़लगढ़ स्थित सरस्वती विद्या मन्दिर इण्टर काॅलेज प्रांगण में गणतंत्र दिवस का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए विद्यालय परिवार सहित छात्रों ने संयुक्त रूप से ध्वजारोहण किया। इसके उपरांत विद्यालय प्रबन्धक मुनीष जैन व अध्यक्ष अनिल रस्तौगी सहित विद्यालय स्टाफ और छात्रों ने मा शारदा की वंदना एवं दीप प्रज्जलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में अतिथियों तथा छात्रों ने अपने विचार व्यक्त किये वहीं कार्यक्रम के अन्त में मिष्ठान वितरित किया गया।
गणतंत्र दिवस का पर्व जनपद बिजनौर के नहटौर में भी हर्षेाल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर सरकारी तथा गैर सरकारी कार्यालयों सहित विद्यालयों में भी ध्वजारोहण किया गया। नहटौर नगर पालिका परिषद में चेयरपर्सन फिरोजा खातून, ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल में आशीष सिंघल तथा टीसीए काॅन्टवेंट स्कूल में मास्टर आफताब सिद्दीकी द्वारा ध्वजारोहण कर तिरंगे को सलामी दी गई तथा मिष्ठान वितरित किया गया।
उधर जनपद के कस्बा शेरकोट में भी गणतंत्र दिवस का राष्ट्रीय पर्व के उपलक्ष में सरकारी तथा गैर संस्कारी संस्थाओं पर हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस मौेके पर शेरकेाट मुस्लिम फंड शेरकोट तथा रहमानिया मदरसे में जमीयत उलमा ए हिंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष उबैदुर्रहमान द्वारा ध्वजारोहण किया गया। वहीं शेरकोट मुस्लिम फंड कन्या इण्टर काॅलेज में भी ध्वजारोहण किया गया।

Leave a Reply