स्वास्थ्य कर्मी का पेड़ काटते वीडियो वायरल

0
296

जनपद बिजनौर के कस्बा झाालू स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में एक स्वास्थ्य कर्मी का पेड़ काटते वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
एक ओर सरकार स्वास्थ्य केन्द्रों और स्वास्थ्य कर्मियों पर विशेष ध्यान दे रही है और कोविड महामारी में स्वास्थ्य कर्मियों को विशेष सुविधाएं तथा सम्मान देने का काम कर रही है। लेकिन कुछ स्वास्थ्य कर्मी इसका उल्टा ही करते दिख रहे हैं। ऐसा ही एक मामला है जनपद बिजनौर के कस्बा झालू का जहां प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में एक शख्स पेड़ को काटता दिखाई दे रहा है और दूसरा शख्स उसके पास खड़ा है। वीडियो काटने वाला शख्स स्वास्थ्य केन्द्र का ही कोई स्वास्थ्य कर्मी बताया जा रहा है।
ब्ताया जा रहा है कि स्वास्थ्य विभाग का पीएचसी झालू की ओर कोई ध्यान नही है। सरकार तो स्वास्थ्य के प्रति जागरूक है मगर स्वास्थ्य विभाग कंुभकर्ण की नींद सोया हुआ है या फिर केवल कुछ बड़े केन्द्र पर ही ध्यान दिया जाता है। अगर स्वास्थ्य संबंधी सुविधाओं की बात करें तो झालू पीएचसी से जितना क्षेत्र जुड़ा है उतनी सुविधाएं शायद नही मिलती। पीएचसी भवन भी जर्जर अवस्था में है जिसपर कोई ध्यान नही दिया गया। स्वास्थ्य विभाग को पीएचसी झालू की ओर विशेष ध्यान देना चाहिए जिससे निम्न वर्ग के लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हो सकें।

Leave a Reply