शिविर लगाकर किया गया टीकाकरण

0
283

उत्तर प्रदेश सरकार के आदेशानुसार 15 से 18 वर्ष तक के बच्चों को कोविड से बचाव का टीकाकरण किया जा रहा है। इसी क्रम में जनपद बिजनौर में भी विभिन्न स्थानों पर शिविर आयोजित कर बच्चों को टीका लगाया जा रहा है।
जनपद बिजनौर के रेहड़ क्षेत्र में भगतावाला स्थित एक इण्टर काॅलेज में शिविर का आयोजन कर 15 से 18 वर्ष तक के बच्चों को कोविड से बचाव के लिए टीका लगाया गया। इस अवसर पर कासमपुर गढ़ी पीएचसी प्रभारी डाॅ0 सर्वेश निराला ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा लार्ड कृष्णा पब्लिक इण्टर काॅलेज में शिविर लगाकर कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्राॅन से बचाव के लिये कोरोना रोधी वैक्सीन लगाई गई है। साथ ही पीएचसी प्रभारी ने सभी से कोरोना की जांच व वैक्सीनेशन कराने की अपील की है। इस मौके पर विद्यालय स्टाफ, स्वास्थ्य विभाग की टीम और छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।
उधर दूसरी ओर जनपद बिजनौर के कस्बा झालू में भी शिविर का आयोजन कर लोगों को कोविड से बचाव के लिए टीके लगाये गये।
झालू स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र और राजकीय बालिका इण्टर काॅलेज में शिविर का आयोजन कर 15 से 18 वर्ष तथा उससे ऊपर के सभी लोगों को टीका लगाया गया। इस दौरान कक्षा 11 व 12 बच्चों तथा अन्य लोगों को टीका लगाया गया। इस अवसर पर विद्यालय में उपस्थित अरविन्द चैधरी ने बताया कि सरकार के निर्देशों का पालन करते हुए विद्यार्थियों को कोविड से बचाव के लिए टीका लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि शिविर के माध्यम से कुल 143 लोगों को टीका लगाया गया है। साथ ही इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा कोविड से बचाव के लिए गाईडलाईन्स का पालन करने की भी अपील की गई।

Leave a Reply