रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

0
224

मुरादाबाद में सीओ चकबंदी का बाबू यशवंत सिंह एक ग्रामीण से दाखिल खारिज के बदले में 3000 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया। ग्रामीण ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो से की थी । जिसके बाद एंटी करप्शन ब्यूरो ने ग्रामीण को केमिकल लगे नोट देकर बाबू के पास भेजा। बाबू यशवंत सिंह ने जैसे ही ग्रामीण से रिश्वत ली, तुरंत एंटी करप्शन की टीम ने उसे धर दबोचा। एंटी करप्शन के प्रभारी वीके सिंह ने बताया कि बाबू यशवंत सिंह को चकबंदी दफ्तर में रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है। बाबू को पकड़ने के बाद टीम उसे लेकर सिविल लाइंस थाने पहुंची। एंटी करप्शन प्रभारी ने बताया कि बाबू यशवंत सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई जा रही है।
कांठ थाना क्षेत्र के गांव पाइंदापुर के रहने वाले षिकायत कर्ता प्रमोद कुमार ने बताया कि उनके पिता ऋषि पाल सिंह ने उन्हें भूमि दी थी। इसके दाखिल खारिज के लिए सीओ चकबंदी के लिपिक यशवंत सिंह द्वारा 10 हजार रुपए की डिमांड की जा रही थी। प्रमोद ने बताया कि बातचीत के बाद सौदा 3000 रुपए में तय हो गया।
प्रमोद कुमार ने बताया, बाबू से घूस की रकम तय होने के बाद मैंने इंटरनेट से एंटी करप्शन का नंबर निकाला। इसके बाद दफ्तर जाकर एंटी करप्शन प्रभारी वीके सिंह से मुलाकात की। उन्होंने एक एप्लीकेशन ली और तय योजना के मुताबिक लिपिक यशवंत सिंह को रिश्वत लेते रंगे हाथों धर दबोचा।

Leave a Reply