मानसिक रूप से परेशान होकर की आत्महत्या

0
282

अफज़लगढ़ क्षेत्र के गांव भज्जावाला में एक महिला ने घरेलु कलह से तंग आकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची  पुलिस ने मृतका के शव को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
जानकारी के अनुसार गांव भज्जावाला में एक महिला की सुबह सवेरे अपनी सास के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई थी जिसके बाद सभी परिजन खेतों पर चले गये। महिला ने खुद को अकेला पाकर कमरे में साड़ी से फंदा बनाकर पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली। खेत से लौटने के बाद महिला के पति ने दरवाज़ा बंद पाकर दरवाजा खुलवाने का काफी प्रयास किया लेकिन काफी देर तक कोई जवाब न मिलने पर उसने खिड़की तोड़कर देखा तो अंदर महिला फांसी के फंदे पर लटकी हुई थी। जिसे देखकर महिला के पति के होश उड़ गये। आनन फानन में दरवाज़ा खोलकर महिला को उतारकर चिकित्सक को दिखाया गया जिसपर चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहंुची स्थानीय पुलिस ने महिला के शव को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। अफज़लगढ़ कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार सिंह ने तहरीर मिलने पर कार्यवाही की बात कही।
वहीं धामपुर क्षेत्र के गांव अमखेड़ा निवासी महिला के पिता नरेन्द्र सिंह ने अपनी ओर से कोई कार्यवाही न कराये जाने की बात कही।
उधर दूसरी ओर जनपद बिजनौर के चांदपुर थाना क्षेत्र के गांव हिरना खेड़ी से भी एक आत्महत्या का मामला सामने आया है। जहां गांव निवासी एक व्यक्ति ने फांसी के फंदे से लटक कर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि मृतक ने मानसिक रूप से परेशान होकर यह कदम उठाया है। घटना की सूचना मिलने पर पहंुची स्थानीय पुलिस ने मृतक के शव को कब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

Leave a Reply