बिजनौर के युवाओं ने लहराया बॉडी बिल्डिंग में परचम

0
305

जलीलपुर क्षेत्र के जुड़वा भाईयों ने तीन राज्यों की बाॅडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में परचम लहराते हुए ट्राॅफी पर अपना कब्ज़ा जमा लिया।
जलीलपुर ब्लाॅक क्षेत्र के निवासी जुड़वा भाई प्रियांशु सैनी और तुषार सैनी ने दिल्ली के तिमारपुरा में आयोजित तीन राज्यों की पीएनजी द्वारा नेचुरल बाॅडी बिल्डिंग, नेचुरल मैन फिजिक्स और जूनियर बाॅडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया था। जिसमें 50 से 55 किलोग्राम वजन के नेचुरल बाॅडी बिल्डिंग में प्रियांशु सैनी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया वहीं दूसरे जुड़वा भाई ने नेचुरल मैन फिजिक्स 55 से 60 किलोग्राम वर्ग में प्रतिभाग किया। दोनों जुड़वा भाईयों ने तीन राज्यों के प्रतिभागियों को पछाड़कर पहले स्थान पर अपना कब्ज़ा जमा लिया। जुड़वा भाईयों के ट्राफी लेकर आने पर क्षेत्र में खुशी का माहौल है। उनके ट्रेनर अंकुर यादव का कहना है कि ग्रामीण क्षेत्रों में बहुत सारी प्रतिभाएं छिपी हुई है। गांव के नौजवानों को अपनी शक्ति को पहचान कर अपनी प्रतिभा को निखारते हुए आगे बढ़ना चाहिए।
वहीं दूसरी ओर जनपद बिजनौर के नगीना में मौहल्ला कलालान निवासी विशु खुराना ने दिल्ली में आयोजित बाॅडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में फर्स्ट   प्राईज़ लाकर क्षेत्र का नाम रौशन कर दिया। मेडल जीतकर आने पर विशु खुराना का नगीना मे फूल-माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया गया और उनके परिजनों में भी खुशी देखने को मिली। विशु खुराना का कहना है कि वह पिछले काफी समय से मेहनत कर हरे हैं और आगे मिस्टर इण्डिया की तैयारी कर रहे हैं जिसके लिए उन्हें अपने परिवार और मित्रों का पूरा सहयोग मिल रहा है। इस अवसर पर विशु खुराना ने नौजवानों को प्रेरित करते हुए कहा कि उन्हें अपनी प्रतिभा को पहचानकर आगे बढ़ते हुए क्षेत्र का नाम रौशन करना चाहिए।

Leave a Reply