धामपुर शुगर मिल के पेराई सत्र का शुभारंभ

0
334

धामपुर शुगर मिल का पेराई सत्र 2021-22 का शुभारंभ आज विधिवत रुप से हो गया। इस मौके पर धामपुर शुगर मिल के मैनेजिंग डायरेक्टर गौरव गोयल, उपाध्यक्ष एमआर खान, कारखाना प्रबंधक विजय गुप्ता, ग्रुप अध्यक्ष सुभाष पांडे ,फाइनेंसर हेड अक्षत कपूर, चीफ फाइनेंस सुशील मेहरोत्रा, परिवहन राज्य मंत्री अशोक कटारिया के पिताजी रूमाल सिंह, एस डी एम विजय वर्धन तोमर पुलिस क्षेत्राधिकारी अजय कुमार अग्रवाल ने वैदिक विधि विधान से पूजन व गायत्री मंत्र के बीच नारियल फोड़कर व चैन पुलिंग पर सामूहिक रूप से गन्ना डालकर किया। पेराई सत्र के शुभारंभ पर सर्वप्रथम कांटो पर ग्राम जैतरा निवासी नत्थू सिंह की बैलगाड़ी ,ग्राम ढक्का करमचंद निवासी सत्यपाल सिंह के ट्रैक्टर, ग्राम विरामपुर निवासी महेंद्र सिंह के ट्रैक्टर ,व दाना सिंह के ट्रक का मंत्रोचार के बीच पूजन करके उनको कंबल मिठाई का डिब्बा, व नगद धनराशि भेंट की।

इस मौके पर धामपुर शुगर मिल के मैनेजिंग डायरेक्टर कुंवर गौरव गोयल ने कहा किवर्ष 2004 के बाद से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 50 शुगर मिले स्थापित हुई है। मगर इस हिसाब से गन्ना एरिया उत्पादन नहीं बढ़ा है। उन्होंने शुगर मिल के साथ-साथ किसानों के उत्थान के लिए गन्ने की ज्यादा वैरायटी पर वैज्ञानिक विधि से कार्य करने की बात कही है।
धामपुर शुगर मिल के मैनेजिंग डायरेक्टर कुंवर गौरव गोयल आज धामपुर शुगर मिल के पेराई सत्र के शुभारंभ के बाद पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कहा की काश्तकारों के पास अपना आर्थिक स्तर सुधारने के लिए अनेक ऑप्शन है, जबकि चीनी मिल के पासगन्ना पेराई के अलावा और कोई विकल्प नहीं है मगर इसके बावजूद शुगर मिल प्रबंधन काश्तकारों के हित के लिए सदैव अग्रणी रही है

Leave a Reply