डैम से हो रहा लीकेज, किसानो की फसलों में भरा पानी

0
307

जनपद बिजनौर के रेहड़ क्षेत्र स्थित पीली डैम से हो रहे लीकेज के कारण नहर का पानी खेतों में भर गया है। लीकेज के कारण दर्जनों किसानों की फसलें पानी में डूब गई। उधर किसानों की शिकायत पर विभाग अब मरम्मत के नाम पर लीपापोती करने में लगा है।
जानकारी के अनुसार रेहड़ क्षेत्र स्थित पीली डैम के तीन हैड में से दो हैड दो पहले ही बंद हो चुके हैं जबकि विभाग की लापरवाही के चलते तीसरा हैड भी खस्ताहालत में है जिससे पिछले काफी लंबे समय से रिसाव हो रहा है। स्थानीय लोगों ने बताया कि पिछले दो दिनों से जटपुरा नहर में अधिक पानी आने के कारण नहर जगह जगह से टूट गई है जिसके कारण कई गांवों में नहर का पानी खेतों में भर गया है। किसानों का कहना है कि खेतों में पानी भर जाने से उनकी फसलों को बहुत नुकसान हुआ है। आरोप है कि हैड में पिछले काफी समय से रिसाव चल रहा है लेकिन शिकायत के बाद भी सिंचाई विभाग समस्या के समाधान को लेकर उदासीन बना हुआ है।
उधर विभाग के एसडीओ धनन्जय कुमार ने बताया कि हैड में आई तकनीकी खराबी के कारण लीकेज हुआ है जिससे विभागीय अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है तथा नहर की मरम्मत का कार्य भी शुरू कर दिया गया है और विभाग समस्या के शीघ्र समाधान के लिए प्रयास कर रहा है।

Leave a Reply