टीबी के रोगियों को गोद लेते हुए पौष्टिक आहार किये वितरित

0
291
स्योहारा में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मौजूद चिकित्सकों द्वारा टीबी के रोगियों को गोद लेते हुए पौष्टिक आहार वितरित किये गये।
आपको बता दे पूरे देश में टीबी दिवस के मौके पर टीवी के मरीजों को जागरूक करने के उद्देश्य से अनेक संस्थानों और स्वास्थ्य विभाग द्वारा जागरूक कार्यक्रम किए गये हे। जिसके अंतर्गत अनेक सामाजिक संस्थाओं और सरकारी संस्थाओं द्वारा टीवी के रोगियों को गोद लेने का कार्यक्रम भी किया गया। गोद लेने का उद्देश्य है टीवी के रोगियों को सही उपचार और पौष्टिक आहार मिल सके।
इसी क्रम में 8 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ विशाल दिवाकर के साथ-साथ डॉ खालिद अख़्तर, डॉ दीपा गोयल,डॉ ब्रजेश स्नेही,डॉ नाहिद,डॉ गार्गी शर्मा, द्वारा रोगियों को गोद लिया गया और पौष्टिक आहार वितरित किए गए।
इस मौके पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ विशाल दिवाकर ने रोगियों से बात करते हुए बताया यह रोग लाइलाज रोग नहीं है इसका समय रहते उपचार किया जा सकता है जिसके लिए जरूरी है आप खुद जागरूक हो और अपने आसपास के लोगों को जागरूक करें और समय दें इलाज कराएं और जो दवाइयां हमारे द्वारा दी जा रही है उनको वक्त पर खाएं दिक्कत परेशानी होने पर घबराने की आवश्यकता नहीं है 24 घंटे में किसी भी समय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर अपनी परेशानी बता सकते हैं।
इस मौके पर वीर सिंह, प्रमोद कुमार, विनित चिकारा, योगेश कुमार, हरीश कुमार, सहित स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply