एंटी रोमियो स्क्वॉड यूपी में फिर हो गया एक्टिव

0
327
सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश के साथ ही एंटी रोमियो स्क्वॉड यूपी में फिर एक्टिव हो गया है। जिले में सभी थानों की एंटी रोमियो स्क्वॉड टीम सक्रिय नजर आ रही है। एंटी रोमियो स्क्वायड की ओर से स्कूलों, कॉलेजों, प्रमुख बाजारों, कस्बों, भीड़-भाड़ वाले इलाकों और पार्कों आदि स्थानों पर चेकिंग कर मनचलों और शोहदों को चेतावनी दी गई।
शासन और प्रशासन के आदेश पर महिलाओं-बालिकाओं के लिए सुरक्षित वातावरण बनाने के उद्धेश्य से एंटी रोमियो स्क्वॉड की ओर से इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया। साथ ही उनकी ओर से महिलाओं-बालिकाओं को विभिन्न योजनाओं-हेल्पलाइन नंबरों के बारे में जानकारी देकर उन्हें जागरुक किया।
स्योहारा थाने की एंटी रोमियो स्क्वायड टीम और मिशन शक्ति की इंचार्ज एसआई मीनाक्षी गुप्ता ने महिला कांस्टेबल की टीम लेकर नगर में भ्रमण किया और गली, नुक्कड़, बस स्टैंड और चौराहे पर खड़ी महिलाओं को मिशन शक्ति के प्रति जागरूक करते हुए उन्हें शासन द्वारा जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर की जानकारी दी। मीनाक्षी गुप्ता ने महिलाओं को उनके अनजाने अपराधों के प्रति जागरूक करते हुए शासन द्वारा जारी वूमेन हेल्पलाइन 1090, महिला हेल्पलाइन 181, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1076, पुलिस आपातकालीन सेवा 112, चाइल्ड हेल्प लाइन 1098, स्वास्थ्य सेवा 102, एंबुलेंस सेवा 108, आदि हेल्पलाइन नंबरों की जानकारी दी।

Leave a Reply