ससुराल पक्ष ने जिंदा जलाकर मारने का किया प्रयास

0
298
बिजनौर मे पुलिस एक तरफ तो महिलाओ को जागरूक करने मे जुटी हे वही आये दिन महिलाओं के हो रहे उत्पीड़न बढ़ते जा रहे हैं ऐसा ही एक मामला स्योहारा से सामने आया है जहां विवाहिता को ससुराल पक्ष ने जिंदा जलाकर मारने का प्रयास किया जिससे महिला 60 प्रतिषत झुलस गयी।
आपको बता दे यह पूरा मामला स्योहारा थाना क्षेत्र के गांव हरोली का है। जानकारी के मुताबिक स्योहारा थाना इलाके के गाँव सत्तो नंगली के रहने वाले महेंद्र सिंह ने करीब 6 साल पहले अपनी बेटी अमीषा की शादी ग्राम हरोली के रहने वाले राम सिंह के बेटे कुलविंदर सिंह के साथ की थी।
रात में गांव वालों ने अमीषा के घर से चीखने चिल्लाने की आवाज सुनी तो वे उसके घर की ओर दौड़ पड़े। ग्रामीणों ने जब 26 वर्षीय अमीषा को आग से जलता देखा तो उसे आग से बचाने का प्रयास किया। घटना की सूचना ग्रामीणों ने पुलिस और अमीषा के परिजनों को दी। घर के सभी सदस्य फरार बताए जा रहे हैं। सूचना पर अमीषा के परिजन और पुलिस मौके पर पहुंचे तथा घायल अमीषा को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र स्योहारा में भर्ती कराया। हालत गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने महिला को हायर सेंटर रेफर कर दिया है। पीड़िता का एक 5 साल का लड़का है जिसका नाम आयुष है। आयुष बचपन से ही अपने नाना नानी के पास रहता है। पीड़िता की मां ने अमीषा के साथ ससुर और नन्दोई पर अमीषा को जिंदा जलाकर मारने का आरोप लगाया है।
बताया जा रहा है कि अमीषा के पति कुल्वेन्द्र ने दूसरी शादी कर रखी है। कुल्वेन्द्र को दूसरी पत्नी से भी एक लड़का है। पीड़िता का पति अपनी दूसरी पत्नी के साथ हरिद्वार में रहता है। अब देखना यह होगा क्या अमीशा को इंसाफ मिल पायेगा।

Leave a Reply