मंडी समिति में स्थापित गेहूं क्रय केंद्र तथा नगीना बढ़ापुर मार्ग का किया निरीक्षण

0
367
जिलाधिकारी उमेश मिश्रा द्वारा उच्च प्राथमिक विद्यालय, नगीना मंडी समिति में स्थापित गेहूं क्रय केंद्र तथा नगीना बढ़ापुर मार्ग का निरीक्षण किया गया।
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी श्री मिश्रा बिजनौर-कोतवाली रोड स्थित ग्राम महेश्वरी में स्थापित अभिनव उच्च प्राथमिक विद्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने स्कूल में कायाकल्प कार्यक्रम के दौरान कराए जाने वाले अपूर्ण कार्यों को तत्काल पूरा कराने के निर्देश दिए तथा स्कूल एवं उसके आसपास समुचित सफाई व्यवस्था के लिए भी निर्देशित किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा बच्चों से पहाड़े तथा व्याकरण संबंधी प्रश्न किए गए बच्चों द्वारा सही उत्तर दिए जाने पर उन्होंने संतोष व्यक्त करते हुए उपस्थित अध्यापिकाओं श्रीमती अनीता एवं उदिति को निर्देश दिए कि शिक्षा की गुणवत्ता को बनाए रखें ताकि बच्चे किसी भी स्तर पर कॉन्वेंट स्कूलों से कमतर न रहने पाएं।
जिलाधिकारी द्वारा उसके बाद नगीना मंडी समिति में स्थापित गेहूं क्रय केंद्र का विस्तृत रूप से निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान केंद्र व्यवस्थापक कीर्ति राज तथा विपणन अधिकारी जोगिंदर सिंह मौजूद पाए गए। निरीक्षण में पाया गया कि कल तक कुल 390 कुंटल गेहूं की खरीदारी की जा चुकी है। जबकि आज 90 कुंटल गेहूं खरीदा गया केंद्र में मौजूद किसानों से बातचीत करने पर बताया गया कि केंद्र पर सभी व्यवस्थाएं उपलब्ध है और किसी प्रकार की उन्हें कोई समस्या नहीं है। उन्होंने केंद्र व्यवस्थापक को निर्देशित किया कि आने वाले किसान बंधुओं का स्वागत किया जाएं। उनके बैठने के लिए उचित स्थान उपलब्ध कराएं तथा स्वच्छ शीतल पेयजल की भी व्यवस्था करें। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि इस दौरान किसान बंधुओं के पशुओं के लिए चारा पानी आदि की भी समुचित व्यवस्था केंद्र पर सुनिश्चित की जाए।
तदुपरांत जिलाधिकारी उमेश मिश्रा द्वारा नगीना बढ़ापुर रोड का विस्तृत रूप से निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि कार्य पूरा नहीं किया गया है और कई जगह रोड अत्यंत बुरी अवस्था में है जिसकी वजह से वाहन एवं पैदल चलने वालों को बहुत अधिक कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। जिलाधिकारी द्वारा सड़क निर्माण में प्रयोग होने वाली सामग्री की गुणवत्ता परखने के लिए खुदवा कर देखा गया तथा संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए गए 15 दिन के भीतर उक्त सड़क का मानक एवं गुणवत्ता के अनुसार निर्माण करना सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर केंद्र व्यवस्थापक कीर्ति राज एवं विपणन अधिकारी जोगिंदर सिंह सहित संबंधित अधिकारीगण मौजूद रहें।

Leave a Reply