धूमधाम के साथ मनाया गया गणतंत्र दिवस

0
274

जनपद संभल में 73 वें गणतंत्र दिवस का राष्ट्रीय पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। जनपपद भर के सरकारी तथा गैर सरकारी संस्थानों में ध्वजारोहण किया गया।
संभल के मिशन इंटरनैशनल एकेडमी में कोरोना गाईडलाईन्स का पालन करते हुए विद्यालय प्रबन्धक मुशीर खां तरीन द्वारा ध्वजारोहण किया गया। इस मौके पर विद्यालय प्रबन्धक ने अपने संदेश मंे भारत के संविधान के बारे में विस्तार से बताया साथ ही भारतीय लोकतंत्र में वोट के अधिकार का महत्व पर प्रकाश डालते हुए मतदान में सभी की भागीदारी का आह्वान किया। इस मौके पर विद्यालय स्टाफ और छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।
वहीं दूसरी ओर हिन्दू जागृति युवा मंच के तत्वाधान में भी 73 वां गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम के अतिथियों द्वारा ध्वजारोहण किया गया इसके उपरांत भारत माता एवं मां सरस्वती के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्जवलित कर माल्यार्पण किया गया।
इस मौके पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि हिमांशु गुप्ता ने अपने वक्तव्य में कहा कि आज पूरा देश 73 वां गणतंत्र दिवस मना रहा है आज ही के दिन हमारा संविधान लागू हुआ और देश का संविधान लोकतंत्र की मजबूत नीव है। इस अवसर पर हिंदू जागृति मंच के पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!